Home जातीय हिंसा इकलौते बेटा का किडनैप कर की शर्मनाक हरकत जिसे जानकर रहे जायेंगे...

इकलौते बेटा का किडनैप कर की शर्मनाक हरकत जिसे जानकर रहे जायेंगे हैरान आप

417
0

एक पड़ोसी ने पूरानी रंजिश निकालने कि लिये नाबालिग को अपहारण करने के बाद कुकर्म कर उसकी हत्या कर दी। मृतक के पिता से फोन पर 2.5 लाख रुपए को की रंगादारी मांगी। पुलिस ने आरोपी का कॉल ट्रेस कर आरोपी को पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूला।

घटना इलाहाबाद संगम नगरी के होलागढ़ थानाक्षेत्र के गांव मालापुर की है। यहां के निवासी प्रदीप जायसवाल गल्ला व्यापारी हैं। वह मिनी राईस मिल भी चलाते हैं। सोमवार को बारावफात की छुट्टी थी। करीब 10 बजे शिवा घर से बाहर गांव के ही लडके सत्यम के साथ खेल रहा था। उसी वक्त प्रदीप के घर के सामने रहने वाले कमलेश मौर्या का बेटा विजय मौर्या वहां पहुंच गया और वह भी खेलने लगा। कुछ देर बाद सत्यम वहां से कंचा खरीदने चला गया। उसी के बाद शिवा गायब हो गया।
व्यापरी के तीन बच्चे हैं। बड़ा बेटा शिवा (8) चौथी कक्षा में पढ़ता था और छोटी दो बेटियां शिवानी व शिवांगी हैं।

पीड़ित पिता ने बताया कि प्रदीप जायसवाल के मोबाइल फोन पर कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा, उसके बेटे का अपहरण हो गया है। प्रदीप घर से बाहर निकला तो उसे एक कागज का टुकड़ा मिला, जिसमें लिखा था कि तुम्हारे बेटे का अपहरण हो गया है, 2.5 लाख रुपए की व्यवस्था करो, वरना वो मार दिया जाएगा। हालांकि जब विजय ने फोन करके फिरौती की रकम मांगी, उससे पहले वह शिवा को मार चुका था।

थाने में जाकर पुलिस को सूचना दी कि शक है फोन करने वाला उसका पड़ोसी विजय मौर्या है, जो सच साबित हुआ। वहां पुलिस को उन्होंने वह मोबाइल नंबर दिया जिससे फोन आया था। पुलिस ने उसे सर्विलांस पर लगाकर ट्रेेस किया। शक के आधार पर पुलिस ने प्रदीप के पड़ोसी विजय मौर्या को उठा लिया। उससे रात भर पूछताछ चली। इसके बाद उसने अपना जुर्म कुबुला और फिर पुआल में छिपाई गई मासूम की लाश को बरामद की गई।

पुलिस को आरोप ने बताया उसकी चचेरी बहन की 4-5 जगह शादी तय हुई, लेकिन प्रदीप ने शादी तोड़वा दी। इस बात को लेकर दोनों परिवारों में विवाद हुआ।
वहीं पर उसने टोपी को उसके मुंह में भर दिया और सुतली की रस्सी से गला घोटकर मार डाला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्चे के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की गई है।

Facebook Comments

लाइक करें :-