Home हेट क्राइम साहूकार ने कर्ज ने चुकाने पर किसान को काट कर मार डाला

साहूकार ने कर्ज ने चुकाने पर किसान को काट कर मार डाला

50
0

एक तरफ जा सरकार किसानों के विकास की बात करती है। वहीं एक साहूकार ने किसान को तेजधार हथियार से काट कर मार डाला। किसान को कसूर इतना था कि वे समय से कर्ज नहीं चूका पाया। मामले की जानकारी पुलिस को दे दी है।

वारदात ओडिशा के संभलपुर जिले की है। पुलिस के अनुसार यहां पर एक किसान का परिवार रहता है। किसान रोहित दास ने रबी की फसल के लिये साहूकार से कर्ज ले लिया था।

किसान ने फसल आने के बाद वापस करने को कहा था। आरोप है कि साहूकार विरुपक्शया पांडा से पिछले साल 1.25 लाख रुपये उधार लिए थे। यह पैसा रोहित दास को दिसंबर तक लौटाना था।
किसान फसल कम होने के चलते उसका कर्ज नहीं चुका सका। वहीं नोटबंदी के चलते किसान को पैसा नहीं मिल पाया। आरोप है कि साहूकार आये दिन किसान को कर्ज चुकाने के लिये दबाव बना रहा था।

परिजनों के अनुसार कूछ पैसे लेकर साहूकार के पास गया तो आरोप है कि साहूकार ने अपने नौकरों से रोहित किसान को दौड़ा दौड़ा कर पीटा।

जब किसान ने विरोध किया तो साहूकार ने तेजधार हथियार से किसान के शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए।

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी घटनास्थल से फरार हो गये। वहीं जब किसान रोहित दास शाम को घर नहीं आया तो परिजनों ने तलाश शुरू की।

खेतों के पास के रास्ते पर किसान के शरीर के टुकड़ो में बिखरा पड़ा शव को इक्कठा कर घर लाये। परिजनों का अरोप है कि पुलिस को सूचना दी थी लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

मामला मीडिया में आने के आद पुलिस ने एंकशन लिया और आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद तलाश शुरू कर दी है। वहीं परिवार में दहशत का महौल है।

Facebook Comments

लाइक करें :-