Home विदेशी क्राइम बर्लिन के क्रिसमस मार्केट में भीड़ के बीच घुसाया ट्रक, 12 को...

बर्लिन के क्रिसमस मार्केट में भीड़ के बीच घुसाया ट्रक, 12 को कुचला

191
0

जब लोग क्रिसमस की खरीददारी कर रहे थे। उसी समय एक शख्स क्रिसमस बाजार में ट्रक लेकर घुस गया। ये उस वक्त हुआ, इस हादसे में 12 लोगों के मारे जाने और करीब 50 लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस ने मौके से एक सस्पेक्ट को भी गिरफ्तार किया है।

घटना जर्मनी की राजधानी बर्लिन की है। जर्मन मीडिया के मुताबिक, ये घटना शहर के कैसर विल्हेम मेमोरियल चर्च के पास क्रिसमस मार्केट में हुई है। एक तेज रफ्तार ट्रक चर्च के सामने लोगों को कुचलता हुआ साइड वॉक में घुस गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, करीब 50 जख्मी बताए जा रहे हैं।

ब्ताया जाता है कि ये मार्केट टूरिस्ट्स के बीच काफी फेमस है। बाजार में उस समय लोग क्रिसमस से पहले की खरीददारी में जुटे थे।  फेडरल पुलिस जांच कर रही है कि ये घटना अनजाने में हुई है या ट्रक जानबूझकर दौड़ाया गया। एक सस्पेक्ट को गिरफ्तार किया गया है। इसे पहले ट्रक ड्राइवर बताया गया था। इसे अफगानिस्तान या पाकिस्तान का बताया जा रहा है। यह संभवत फरवरी में जर्मनी आया था। बाद में पुलिस ने कहा कि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि गिरफ्तार हुआ सस्पेक्ट ही ट्रक चला रहा था।

जर्मन पुलिस ने ट्रक के अंदर से भी एक व्यक्ति की बॉडी बरामद की है। फिलहाल, पुलिस ने लोगों को घर के अंदर रहने के लिए ही कहा है। वहीं, क्रिसमस बाजार को फायर फाइटर्स और पुलिस फोर्स ने घेर रखा है। जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल के स्पोक्सपर्सन स्टीफन सीबर्ट ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी घटना से दुखी हैं। घायलों की जल्द से जल्द मदद की जाएगी।

Facebook Comments

लाइक करें :-