इस बार फूल खिलाने नहीं, खुद को बचाने आ रहा है ‘ द जंगल बुक’ का मोगली

0
220

दूरदर्शन पर आने वाला बच्चों का प्रोग्राम ‘जंगल बुक’ तो आपको याद ही होगा. उस दौर में हर बच्चे का पसंदीदा होता था मोगली. लेकिन इस बार मोगली कुछ अलग ही तेवर में आ रहा है. रॉडयार्ड किपलिंग की ‘द जंगल बुक’ का और भयानक और डरावना अंदाज़ बड़ी स्क्रीन पर देखने के लिए तैयार रहिए, जो 3डी रूपांतरण होगा. निर्देशक ऐंडी सर्किस इस कहानी ‘मोगली’ का नया वर्जन लेकर आए हैं.

कहानी इंसान के एक बच्चे मोगली की है, जो भारत के एक जंगल में भेड़िए की फैमिली के बीच पलता है. मोगली जंगल के उन सभी कड़े नियमों का पालन करता है, जैसा कि जंगल के बाकी जानवर करते हैं. वह अपने फ्रेंडली भालू बलू और पार्टनर बघीरा की देख-रेख में बड़ा होता है. हालांकि, भले ही वह जानवरों के बीच रह रहा होता है, लेकिन उसे है शेर खान से हमेशा खतरा है. जब मोगली का सामना इंसानों से होता है तो उसके सामने और भी कई खतरे सामने आ जाते हैं.

हालाँकि कहानी में कुछ बदलाव किया गया है लेकिन फिल्म में किपलिंग की कहानी की भव्यता को बरकरार रखा गया है. इसमें बात कर रहे जानवर काफी ज्यादा सीरियस और डरावने दिख रहे हैं, जबकि मोगली को जंगल में एक बिंदास लड़के की तरह नहीं बल्कि खुद को बचाने की जद्दोजहद करते हुए पेश किया गया है. फिल्म में लीड स्टार्स क्रिस्चन बेल, केट ब्लैंचेट, बेनेडिक्ट कम्बरबैच और फ्रीडा पिंटो हैं. फिल्म 19 अक्टूबर को रिलीज़ होगी. देखना होगा मोगली इस बार लोगों को कितना पसंद आता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here