बिहार की बेटी को गूगल ने ऑफर किया एक करोड़ का पैकेज

0
271

इन दिनों बिहार की राजधानी पटना की रहनेवाली मधुमिता शर्मा बेहद चर्चा में हैं. दरअसल मधुमिता को गूगल ने एक करोड़ सालाना सैलरी पैकेज का ऑफर दिया है. इस खबर के बाद मधुमिता की सफलता पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है.

मधुमिता सफलता की इस राह का सफ़र याद करते हुए बताती हैं कि जब उन्होंने इंजीनियर बनने की पहली बार इच्छा जाहिर की थी तो पिता ने कहा कि ये फील्ड लड़कियों के लिए नहीं है. बाद में मधुमिता की लगन को देखते हुए उन्होंने इंजीनियरिंग की इजाजत दे दी.

मधुमिता ने गूगल के स्विटजरलैंड ऑफिस में बतौर टेक्निकल सॉल्युशन इंजीनियर ज्वाइन किया है. इससे पहले दुनिया की प्रतिष्ठित कंपनियां अमेजॉन, माइक्रोसॉफ्ट और मर्सिडीज से भी उन्हें ऑफर मिले हैं लेकिन मधुमिता का लक्ष्य शायद गूगल में पहुंचना ही था.

मधुमिता के पिता को अब अपनी बेटी की सफलता पर नाज है. मधुमिता को माता पिता से प्रोत्साहन तो मिला ही है. उनके प्रेरणा स्रोत भारत के दिवंगत राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम भी हैं.

मधुमिता बताती हैं कि उन्होंने किसी बड़े कॉरपोरेट स्कूल में पढ़ाई नहीं की. उन्होंने डीएवी से बारहवीं तक की पढ़ाई की. फिर जयपुर के आर्य कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बीटेक किया.

गूगल में काम करना मधुमिता के लिए किसी सपने के पूरा होने जैसा है. बिहार की इस बिटिया ने साबित किया कि सामान्य परिवेश में रहकर भी बड़ी उपलब्धियां हासिल की जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here