‘102 नॉट आउट’ – 27 साल बाद फिर से साथ आये ऋषि कपूर-अमिताभ बच्चन

0
72

इस हफ़्ते बॉक्स ऑफ़िस पर अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की फिल्म 102 नॉट आउट रिलीज़ हो रही है. जब दो दिग्गज नाम साथ हो तो फिल्म बनाने वाले से लेकर फिल्म देखने वालों तक सभी को फिल्म की कमाई से ज्यादा उनके काम को देखने की उत्सुकता रहती है.

फिल्म में अमिताभ बच्चन 102 साल के बुजुर्ग दत्तात्रेय वखारिया का रोल निभा रहे हैं जो बिंदास,खुले दिल ख्यालों के और मौज मस्ती भरी ज़िंदगी में विश्वास रखते हैं. उनका एक 75 साल का बेटा है बाबूलाल। ऋषि कपूर का ये किरदार उम्र के हिसाब से बुजुर्गियत ओढ़ चुका है और इस कारण पिता अपने ही बेटे को वृद्धाश्रम भेजना चाहता है. बकौल पिता एक नालायक बेटे के बचपन को कभी नहीं भूलना चाहिए. करीब एक घंटा 41 मिनट की इस फिल्म को प्रचार के साथ 30 करोड़ रूपये में बनाया गया है. फिल्म को यू सर्टिफिकेट के साथ पास किया गया है. ये फिल्म देश भर में एक हज़ार से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज़ हो रही है.

‘ओह माई गॉड’ फिल्म बनाने वाले नेशनल अवॉर्ड विनर उमेश शुक्ला की फिल्म 102 नॉट आउट से अमिताभ और ऋषि 27 साल बाद वापसी कर रहे हैं. एक ज़माने में बॉलीवुड में लंबू जी टिंकू जी की अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की जोड़ी आख़िरी बार साथ में 1991 में फिल्म अजूबा में दिखी थी. इससे पहले कपूर एंड संस में ऋषि 90 साल के बुजुर्ग का रोल निभा चुके हैं जबकि सालों से बिग बी पर्दे पर बुजुर्ग वाले रोल निभाते रहे हैं लेकिन इस बार परदे पर उनकी उम्र का ग्राफ और चढ़ा है. हाल के वर्षों में अमिताभ ने पीकू, शमिताभ और तीन जैसी फिल्मों में उम्रदराजी दिखाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here