Home Crime News शिक्षा में सुधार को लेकर भराला ने कार्यकारिणी की बैठक में ही...

शिक्षा में सुधार को लेकर भराला ने कार्यकारिणी की बैठक में ही प्रदेश सरकार से मांग

41
0

शिक्षा में सुधार को लेकर भराला ने कार्यकारिणी की बैठक में ही प्रदेश सरकार से मांग

कानपुर । भारतीय जनता पार्टी की कानपुर में दो दिवसीय प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न हुई। यह बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सान्निध्य में सम्पन्न हुई | इस बैठक में आये हुए सभी गणमान्य लोगों के बीच राजनैतिक प्रस्ताव के सत्र में बोलते हुए प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुनील भराला ने कहा कि उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा के अंतर्गत 1 से 8 तक के सरकारी विद्यालयों में अंग्रेजी की शिक्षा अनिवार्य की जानी चाहिए।

इसके साथ ही सभी प्राथमिक और जूनियर हाई स्कूल सरकारी विद्यालयों में अंग्रेजी के शिक्षक की नियुक्ति की जानी चाहिए । क्योंकि गरीब, झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चे जो निर्धनता के कारण कान्वेंट विद्यालयों की फीस देने में असमर्थ हैं। वो अंग्रेजी की मूल ज्ञान से वंचित रह जाते हैं, अतः उनको ध्यान में रखते हुए उपर्युक्त प्रस्ताव पर शीघ्रातिशीघ्र कार्यवाही की जानी चाहिए | इस प्रस्ताव की प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री जी ने प्रशंसा करते हुए इस प्रकरण पर तत्काल कार्यवाही का आश्वासन दिया |

भराला ने अपने दूसरे प्रस्ताव के अंतर्गत बिजली के विद्युत् प्रीपेड कनेक्शन के बारे में बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में 2016 में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सरकार में इस योजना का क्रियान्वयन हुआ। जिसके अंतर्गत झुग्गी झोपड़ियों बिजली के प्रीपेड कनेक्शन देने की बात की गई। लेकिन इस योजना में जो मीटर लगाये जा रहे हैं उनका दाम 6,500 रूपये जो बहुत अधिक है। यह झुग्गीवासियों के पहुँच से बाहर है, जिस पर उर्जा मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार श्रीकांत शर्मा से जब बातचीत हुई तो उन्होने बताया कि प्रदेश सरकार की एक योजना के तहत बिजली के विद्युत् प्रीपेड मीटर सभी को मुफ्त में लगाये जाने की योजना है।

कार्यकारिणी की बैठक में सरकार और पार्टी के सभी कामों की समीक्षा करते हुए आगे की रणनीति पर भी गहन चर्चा की गई। इसके साथ ही सरकार के कामों को जनता के बीच लाने और जनता तक पहुंचाने का संकल्प भी लिया गया।

Powered by WPeMatico

Facebook Comments

लाइक करें :-